फिल्मों में अगर  गहरी रुचि रखते हैं तो यह जरूर देखिएगा!! Aazad news

फिल्मों में अगर गहरी रुचि रखते हैं तो यह जरूर देखिएगा!! Aazad news

फ़िल्म:- Parasite (2019)

जब कोई साधारण लगने वाली कहानी धीरे धीरे दिल की धड़कनें बढ़ाने लगे तो उसे हम असाधारण कहानी कह सकते हैं ये फ़िल्म भी वही है। दो अलग सोसायटी के लोगों का एक दूसरे की जिंदगी में आ जाना इस फ़िल्म की कहानी कहती है। दो परिवार, एक अमीर पार्कर परिवार दूसरा ग़रीब किम परिवार।
असली पैरासाइट ( परजीवी ) इस फ़िल्म में कौन है, ये आप फ़िल्म देखकर समझ तो जाएंगे पर ध्यान से देखने पर असली पैरासाइट कौन है ये समझ आ जायेगा कि असल पैरासाइट समाज की वो समस्या है जिसे आप सब ने देखा होगा। अमीरी और गरीबी के बीच की वो दीवार।

अकादमी अवार्ड फ़ॉर बेस्ट फ़िल्म, बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट ओरिजनल स्क्रीनप्ले 2019 से नवाजी गयी ये फ़िल्म परत दर परत खुलासा करती जाती है। इस फ़िल्म के कुछ दृश्य जितने हास्य है वही कुछ दृश्य इतने इमोशनल हैं कि ये सोचने पे मजबूर कर देगी की आखिर ऐसा क्यूँ है। जैसे वो बारिश वाला सीन जिसमें किम फैमिली का घर डूब जाता है और पार्कर फैमिली उस बारिश का लुत्फ उठाती है।

पैरासाइट की कहानी इतनी शानदार है कि इस फ़िल्म के ट्विस्ट & टर्न्स आपको मजबूती से पकड़े रहते हैं। फ़िल्म के सभी कलाकार शानदार हैं खासकर किम। निर्देशन, एडिटिंग बैकग्राउंड हर मोर्चे पर फ़िल्म शानदार है।

अंत के कुछ सीन में दर्शकों को महसूस होगा कि आखिर ये क्यूँ हुआ। किम का वो छुरा घोपना आपको लगेगा और आप कभी किसी गरीब इंसान से आती बदबू को सूंघ कर नाक नहीं सिकोड़ेंगे।

जरूर जरूर देखिये अमेजन प्राइम पे उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *