मदद की जरूत थी तो पुलवामा हमले में शहीद के परिवार को गिफ्ट में मिला 40 लाख का फ्लैट

मदद की जरूत थी तो पुलवामा हमले में शहीद के परिवार को गिफ्ट में मिला 40 लाख का फ्लैट

पटना. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले (Pulwama Attack) में बिहार के जवान संजय कुमार सिन्हा ने भी अपनी शहादत दी थी. संजय की शहादत (Pulwama Martyr) के बाद उनके परिवार की मदद को लगातार हाथ उठे. इस कड़ी में पटना के नागेश्वर सिंह स्वराज और उनकी पत्नी suchita सिंह ने शहीद के परिवार को 40 लाख रुपए का फ्लैट गिफ्ट किया है. ये Apartment पटना में Ektapuram Bhogipur इलाके में है.

दरियापुर-भेलवाड़ा पंचायत के एकतापुरम भोगीपुर में निर्माणाधीन छत्रपति शिवाजी green’s अपार्टमेंट के मालिक नागेश्वर सिंह स्वराज के परिवार द्वारा 2 बीएचके के एक फ्लैट की रजिस्ट्री करने के बाद इसे शहीद के परिवार को समर्पित किया गया है. यह अपार्टमेंट और फ्लैट नागेश्वर सिंह की पुश्तैनी जमीन पर बना है. फ्लैट शहीद की वीरांगना पत्नी बेबी देवी को दिया गया. इलाके के सामाजिक कार्यकर्ता और फ्लैट देने वाले नागेश्वर सिंह स्वराज ने कहा कि यह देश के लिए खेलने वाली हमारी बेटी शालिनी सिंह की इच्छा है, जिसे हमारे परिवार के सदस्यों ने राय मशवरा करने के बाद साकार किया और शहीद परिवार को फ्लैट रजिस्ट्री कर एक छोटी सी मदद देने की कोशिश की है. पिछले मार्च 2019 को ही इस flate का पेपर पर काम शुरू हुआ और उनको ऐफिडेविट कर के दिया गया।

फ्लैट गिफ्ट करने वाले शख्स ने कहा कि इससे उनके परिवार और उनके बेटा-बेटी को पढ़ाई करने के साथ ही पटना में रहने का जगह मिल गया जिससे उन सभी को काफी सहूलियत होगी. नागेश्वर सिंह ने कहा कि शहीद के परिवार की छोटी सी मदद कर के मैं और मेरा परिवार गर्व महसूस कर रहा है. शालिनी सिंह ने कहा कि हमारी सुरक्षा के लिए संजय सिन्हा पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए थे. ऐसे में देश के लोगों की जिम्मेवारी है कि उनके परिवार का ख्याल रखें. मैं शहीद के परिवार को मदद पहुंचाकर काफी खुश हूं और यह छोटी सी भेंट उनके प्रति एक श्रद्धांजलि मात्र है. शहीद संजय सिन्हा के बेटे सोनू ने कहा कि नागेश्वर सिंह ने पिता की शहादत पर फ्लैट दान देने की घोषणा की थी, जिसे उन्होंने पूरा कर दिया है. हमें इससे खुशी महसूस हो रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *