शादी टूटने से नाराज लड़की ने की  आत्महत्या, शादी की खुशियां मातम में बदली।Aazad News

शादी टूटने से नाराज लड़की ने की आत्महत्या, शादी की खुशियां मातम में बदली।Aazad News

रांची:राजधानी रांची से एक ऐसी खबर आई कि सुनकर आप भी रो पड़ेंगे। यहां 20 साल की एक लड़की शादी टूटने से इस कदर टूट गई कि उसे जिंदगी ही बेमानी लगने लगी। उसके बाद वो उस रास्ते पर निकल पड़ी जहां से आजतक कोई लौट नहीं सका है। जी हां, उसने जिंदगी से तंग आकर मौत को गले लगा लिया है। उसी घर से उसकी अर्थी निकली है, जहां से उसकी डोली उठनेवाली थी। जिस घर में शादी की खुशियां थी, वहां मातम का बसेरा हो गया है। 
शादी से इनकार मिलने पर लड़की ने दी जान

ये दिल दहला देनेवाला मामला राजधानी रांची के कडरू बगीचा टोली का है, और जिस लड़की ने खुदकुशी की है उसका नाम रूखसाना परवीन है। बताया जा रहा है कि 20 साल की रूखसाना परवीन की शादी अब से ढाई साल पहले ओरमांझी के इबरा निवासी मुजाहिद आलम से तय हुई थी। अब से करीब डेढ़ साल पहले दोनों की सगाई भी हुई थी। रिश्ता पक्का होने के बाद दोनों की फोन पर बातचीत हो रही थी। दोनों अपनी शादी को लेकर सपने संजो रहे थे। सबकुछ ठीक ठाक चल रहा था। लेकिन बातचीत के दौरान ही एक रोज मुजाहिद को पता चला कि रूखसाना को कान से कम सुनाई दे रहा है। उसने डॉक्टर से दिखाने की बात की और एक रोज मौका पाकर वो रूखसाना को डॉक्टर के पास ले भी गया, लेकिन डॉक्टर ने बताया कि रूखसाना के कान का पर्दा फट गया है, लिहाजा वो कम ही सुनेगी। मुजाहिद को लगा कि बहरी लड़की से शादी करना, उसके लिए जी का जंजाल बन जाएगा। आरोप है कि उसके बाद अब से 9 दिन पहले मुजाहिद ने शादी करने से रूखसाना को इनकार कर दिया। घरवालों की माने तो शादी के सपने संजो रही रूखसाना इसके बाद इस कदर टूट गई कि वो सदमे में चली गई। घरवाले उसे समझा बुझाकर मनाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन इसी बीच रविवार को अचानक रूखसाना ने घर में फंदे से झूलकर खुदकुशी कर ली। 
माता-पिता की मौते के बाद मौसी के यहां रहती थी रूखसाना

रूखसाना के माता-पिता इस दुनिया में नहीं हैं, वो अपनी मौसी के घर पर ही रह रही थी। मौसी के परिवारवालों ने थाने को इस बारे में लिखकर दिया है। इसमें खुदकुशी का कारण शादी टूटना बताया गया है। हालांकि इसके लिए किसी को जिम्मेवार नहीं ठहराया गया है। अरगोड़ा थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया है और आगे की कानूनी कार्रवाई में जुट गई है। इधर द फॉलोअप ने मुजाहिद के पिता से बात की तो उन्होंने शादी तोड़ने की बात स्वीकार की, लेकिन उनका कहना था कि रूखसाना के कान का पर्दा किसी ने मारकर फाड़ दिया था, जिससे उसे सुनने में दिक्कत आ रही थी। उन्होंने बताया कि मुजाहिद राजमिस्त्री के साथ हेल्पर का काम करता है और वो भी इस घटना से आहत है। उन्होंने कहा कि आपसी सहमति से 9 दिन पहले रूखसाना के परिवारवालों को शादी से इनकार किया गया था। तब किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि रूखसाना इतना बड़ा कदम उठा लेगी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *