दरभंगा:700 km का सफर तय कर NEET परीक्षा देने पहुचा छात्र, 10 मिनट की देरी ने किया साल बर्बाद।

700 km का सफर तय कर NEET परीक्षा देने पहुचा छात्र, 10 मिनट की देरी ने किया साल बर्बाद*

कोरोना महामारी के बीच NEET परीक्षा के होने को लेकर कई तरह के विरोध चले। सोशल मीडिया पे परीक्षा रद्द करने की मांग करते हुए विद्यार्थियों ने मुहिम भी चलाई, इन सबके बावजूद 13 सिंतबर 2020 को NEET परीक्षा आयोजित की गयी थी। सख्त सुरक्षा दिशानिर्देशों और आने जाने की कठिनाइयों के बावजूद हजारों छात्रों ने परीक्षा दी।
बिहार के दरभंगा निवासी छात्र संतोष कुमार यादव ने 24 घंटे से भी अधिक समय तक सफर कर 700 km की दूरी तय की, लेकिन सिर्फ 10 मिनट की देरी के चलते वह परीक्षा ना दे सका।
बताया जा रहा कि छात्र ने दरभंगा से कोलकाता पहुचने के लिए लगभग 700 km की यात्रा तय की जिसमे 2 बार बस भी बदले लेकिन 10 मिनट की देरी होने के कारण उसे परीक्षा केंद्र साल्ट लेक नामक स्कूल में प्रवेश नही मिल सका और वह परीक्षा से चूक गया।
छात्र ने कहा, “मैंने अधिकारियों से विनती की थी मगर उन्होंने कहा मुझे देर हो चुकी है। परीक्षा  दोपहर 2 बजे शुरू हुई और मैं लगभग दोपहर 1.40 बजे पहुचा। परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए अंतिम समय सीमा 1.30 था,” आगे छात्र ने कहा “मैंने एक  साल खो दिया।”
परीक्षा दिशा निर्देशानुसार NEET परीक्षार्थियों को निर्धारित समय से लगभग तीन घंटे पहले पहुँचने को कहा गया था ।
छात्र ने कहा, “मैं दरभंगा से शनिवार की सुबह 8 बजे बस में सवार होकर मुज़फ़्फ़रपुर पहुँचा और वहाँ से पटना जाने वाली बस में सवार हो गया मगर जाम लगने की वजह से मुझे लगभग 6 घंटे की देरी हो गयी। रात के 9 बजे मैंने पटना से दूसरी बस ली और दोपहर के 1.06 बजे सियालदह स्टेशन पहुचा। वहाँ से टैक्सी कर के परीक्षा केंद्र पहुँचा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *