पटना:से नीट परीक्षा देकर रविवार को घर लौटी 20 वर्षीया छात्रा की एसकेएमसीएच में मौत। Aazad News

सकरा, मुजफ्फरपुर : पटना से नीट परीक्षा देकर गत रविवार को घर लौटी सकरा की 20 वर्षीया छात्रा की एसकेएमसीएच में सोमवार की शाम मौत हो गई। उसके सैंपल की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है। इलाज के दौरान ही उसने दम तोड़ दिया। जांच में उसके परिवार के दो और सदस्य पॉजिटिव पाये गए हैं, जिनका इलाज पताही कोविड अस्पताल में चल रहा है। उन दोनों की हालत स्थिर बताई गई है।
इससे पहले गंभीर हालत में छात्रा को पताही कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन चिंताजनक हालत देखते हुए डॉक्टर ने एसकेएमसीएच रेफर कर दिया। एसकेएमसीएच पहुंचने के कुछ घंटे बाद ही उसकी मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, परीक्षा देकर लौटने के बाद ही छात्रा को पेट दर्द के साथ तेज बुखार की शिकायत हुई। संदेह होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराकर उसकी जांच कराई गई। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। दूसरी तरफ उसकी हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी। पिता ने बताया कि वह पिछले रविवार को नीट की परीक्षा देकर घर लौटी थी।
एसकेएमसीएच प्रशासन ने शव परिजनों को सौंप दिया है। छात्रा के पॉजिटिव आने के बाद उसके परिवार के दूसरे सदस्यों के भी सैंपल लिए गए थे। जांच में छात्रा की छोटी बहन और एक बहन की पुत्री भी पॉजिटिव मिली। सकरा की छात्रा की मौत के साथ ही जिले में कोरोना से मरने वालों मरीजों की संख्या 42 हो गई है।

सकरा की छात्रा को गंभीर हालत में पताही कोविड अस्पताल से एसकेएमसीएच रेफर किया गया था। सोमवार को उसे एसकेएमसीएच में भर्ती किया गया था। काफी प्रयास के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका। परिजनों को शव सौंप दिया गया है और एसओपी के मुताबिक उसका दाह संस्कार कराया जाएगा।

डॉ. सुनील कुमार शाही, अधीक्षक, एसकेएमसीएच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *