संबंध महाविद्यालय संघर्ष समिति के सदस्यों ने कुलपति को बुके देकर स्वागत किया।

दरभंगा 25 सीतम्बर।संबंध महाविद्यालय संघर्ष समिति के अध्यक्ष एवं कार्यकारी अध्यक्ष के नेतृत्व में कुलपति कार्यालय के निर्धारित समय से कुलपति आवास पर नवनियुक्त कुलपति का बुके देकर स्वागत किया एवं संबद्ध महाविद्यालयों के चार सूत्री समस्याओं की तरफ ध्यान आकृष्ट करवाया।
पद सर्जन कमेटी द्वारा अनुशंसित पदों को किए गए अनुमोदन के आलोक में सिंडिकेट की बैठक कर अनुमोदन करा कर तत्काल अधिसूचित किया जाए।
शिक्षकों की अस्थाई नियुक्ति के लिए कराई गई चयन समिति हो चुके शिक्षकों का अधिसूचना तत्काल जारी किया जाए।
बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के पत्रांक 1640 दिनांक 20-9-19 के पत्र के आलोक में संबद्ध महाविद्यालयों के अतिरिक्त स्रोत से प्राप्त आय को 70% शिक्षक एवं शिक्षेतर कर्मचारीयों को वेतन देना सुनिश्चित किया जाए।


कई संबद्ध महाविद्यालयों के अनुदान भुगतान में बाधा उत्पन्न होने संबंधित समस्याओं को समाप्त कर भुगतान की प्रक्रिया आरंभ की जाए।
कुलपति महोदय ने सभी बिंदुओं को बारी-बारी से सुना और तत्काल इस दिशा में आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन दिया शिष्टमंडल में अध्यक्ष डॉ राम मोहन झा कार्यकारी अध्यक्ष प्रोफ़ेसर उदयशंकर में प्रोफेसर विनय कुमार मिश्र प्रोफेसर चंदन कुमार सिंह प्रोफेसर सुनील कुमार मिश्र थे।
मिथिला विश्वविद्यालय के कुल सचिव पद पर डॉक्टर मुस्ताक अहमद की नियुक्त करने तथा पूर्व कुलपति डॉक्टर समरेंद्र प्रताप सिंह को राज्यपाल सलाहकार परिषद का अध्यक्ष मनोनयन करने का संबंध महाविद्यालय संघर्ष समिति स्वागत करता है तथा इसके लिए मुख्यमंत्री राज्यपाल को आभार प्रकट करता है
कुलपति आवास पर नवनियुक्त कुलसचिव डॉक्टर मुस्ताक अहमद को बुके देकर संघर्ष समिति के पदाधिकारियों द्वारा स्वागत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *