दुर्गा र्पूजा समिति के सात सदस्यीय शिष्टमंडल दल, अध्यक्ष मनीष जायसवाल के नेतृत्व में दरभंगा के जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

जिला दुर्गा र्पूजा समन्वय समिति दरभंगा के सात सदस्यीय शिष्टमंडलीय दल अध्यक्ष मनीष जायसवाल के नेतृत्व में दरभंगा के जिलाधिकारी महोदय को ज्ञापन सौंपा। जिसमें कोरोना काल के दौरान चुनाव आयोग ने दुर्गा पूजा समितियों के लिए जो नीति निर्देश निकाला है और जिलाधिकरी महोदय द्वारा अक्षर सह अक्षर पालन करने का आदेश दिया गया है। जो दुर्गा पूजा किसी भी दृष्टिकोण से संभव नहीं है। इस नीति निर्देश का दरभंगा के लगभग सभी दुर्गा पूजा समितियों के अपना सख्त विरोध प्रकट किया है। समितियों के विचार से दुर्गा पूजा के निमित्त समितियों द्वारा मूल एवं अतिआवश्यक पहलुओं को ज्ञापन में अंकित किया गया है । जिसके बिना मूल रूप से दुर्गा पूजा का हो पाना संभव नहीं है। जिसकी सभी पूजा समितियां अनुमति चाहती है।
वे इस प्रकार है
मंदिर परिसर में ऊपर छाव के लिए पंडाल जो चारों ओर से खुली रहेगी, पूजा आरती के दौरान ध्वनी विस्तारक यंत्र का उपयोग, सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए 51 कन्याओं का कलश शोभा यात्रा बेल-न्योती हेतु, पूजा के उपरान्त माता का प्रसाद वितरण, नगर निगम द्वारा सेनेटाइजर टनल की व्यवस्था हर पूजा समिति के लिए, कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सरकार के जो भी दिशा निर्देश है उसका पालन करते हुए रावण का आयोजन, भगत सिंह चौक, दोनार चौक, रहमगंज, दरभंगा स्टेशन, बेता चौक, शाहगंज इन समितियों के स्थान के पास पूजा स्थल निश्चित किया जाय एवं मां दूर्गा का विसर्जन जो दिनांक 26/10/2020 है उसमे विसर्जन जुलूस के लिए 51 लोगों की अनुमति देने की कृपा करें।
अध्यक्ष मनीष जायसवाल, कार्यकारी महासचिव मुकेश महासेठ, सचिव धरम कुमार, राकेश साह स्वर्णकार, मीडिया प्रभारी रमन जी महतो,सिंह, विनोद महासेठ ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *